Rajasthan University Admit Card 2024: राजस्थान युनिवर्सिटी BA, BSC व B.Com के एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

यूनिवर्सिटी आफ राजस्थान जयपुर द्वारा सत्र 2024 के लिए सभी स्नातक परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। सभी सब्जेक्ट के टाइम टेबल की पीडीएफ हमारे द्वारा हमारे टेलीग्राम चैनल पर उपलब्ध करवा दी गई है। वर्ष 2024 में राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा बीए बीएससी एवं बीकॉम की सभी स्ट्रीम (1st,2nd,3rd Year) की परीक्षाएं 21 मार्च से शुरू होने जा रही है ऐसे में स्टूडेंट अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं। आज इस आर्टिकल में uniraj admit card 2024 की ताजा अपडेट दी गई है।

Rajasthan University Admit Card 2024
Rajasthan University Admit Card 2024

Uniraj Admit Card 2024 BA Bsc Bcom

स्नातक डिग्री के लिए सभी कक्षाओं के एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड राजस्थान यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे अधिकारियों से प्राप्त सूचना के आधार पर सभी कक्षा बा फर्स्ट ईयर सेकंड ईयर थर्ड ईयर के टाइम टेबल एडमिट कार्ड अगले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा सभी कक्षाओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े।

Rajasthan University BA Bsc Bcom Admit Card 2024

राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा स्नातक परीक्षा का आयोजन 21 मार्च से किया जाएगा। इसलिए आज हम आपको Rajasthan University Admit Card 2024 डाउनलोड करने का संपूर्ण प्रक्रिया एवं डाउनलोड लिंक की जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं ताकि एडमिट कार्ड जारी किए जाने पर आप अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकें। राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से जल्द ही सभी कक्षाओं के एडमिट कार्ड अधिकारी वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड और परीक्षा के लिए आवश्यक जानकारी एवं एग्जाम के नियम ध्यान होना आवश्यक है।

Rajasthan University 1st Year Admit Card

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीएससी फर्स्ट ईयर एवं बीए फर्स्ट ईयर के एग्जाम 21 मार्च से शुरू होंगे और कॉमर्स फर्स्ट ईयर के एग्जाम 23 मार्च 2024 से शुरू किए जाएंगे। एग्जाम का समय सुबह 11:00 से दोपहर 2:00 तक रखा गया है।

Uniraj Admit Card 2024 2nd Year

यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान बीएससी सेकंड ईयर की परीक्षाएं 22 मार्च और बीए सेकंड ईयर की परीक्षाएं 26 मार्च को शुरू होगी जबकि कॉमर्स सेकंड ईयर के एग्जाम 21 मार्च 2024 से शुरू होंगे सेकंड ईयर की सभी विषयों के लिए परीक्षा का समय शाम 3:00 बजे से 6:00 बजे तक रहेगा।

Rajasthan University 3rd Year Admit Card

बीएससी फाइनल ईयर की बात की जाए तो यह परीक्षा 21 मार्च 2024 से शुरू होगी जबकि बा फाइनल ईयर और कॉमर्स फाइनल ईयर की परीक्षा 22 मार्च 2024 से शुरू होगी इसके लिए परीक्षा का समय सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक रहेगा।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan University Time Table 2024: राजस्थान यूनिवर्सिटी टाइम टेबल 2024 जारी यहा से अपना टाइम टेबल चेक करें

Rajasthan University UG Admit Card 2024 Download Link

महाविधालय नामराजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर
यूजी परीक्षा तिथि21 मार्च 2024
पोस्ट का नामRajasthan University Admit Card 2024
ऑफिसियल परीक्षा पोर्टलunivraj.org.2024
ऑफिसियल वेबसाइटwww.uniraj.ac.in/
एडमिट कार्ड लिंकComing Soon…
राजस्थान यूनिवर्सिटी ज्वाइन टेलीग्रामक्लिक करें
राजस्थान यूनिवर्सिटी ज्वाइन व्हाट्सएपक्लिक करें

Rajasthan University Admit Card 2024 डाउनलोड प्रोसेस

सबसे पहले आपको राजस्थान विश्विद्यालय की आधिकारिक साईट univraj.org.2024 पर जाना है। यहां आपको Theory Exam Admit Card के लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको ug के आप्शन पर क्लिक करके निचे दिए गए कॉलम में अपनी कक्षा (1st,2nd,3rd Year) को सेलेक्ट करके प्रोसीड ले बटन पर क्लीक करना होगा। अब आप अपने नाम या रोल नंबर की सहायता से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

Rajasthan University Admit Card 2024 FAQs

राजस्थान यूनिवर्सिटी के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे?

अधिकारीयों से मिलीं सुचना के अनुसार BA, Bsc, Bcom के एडमिट कार्ड अगले सप्ताह में जारी किये जायेंगे सभी स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की आधिकारिक साईट से अपने एडमिट कार्ड जल्द ही डाउनलोड कर सकेंगे

राजस्थान यूनिवर्सिटी के एग्जाम कब से शुरू होंगे?

स्नातक कक्षाओं के एग्जाम 21 मार्च से शुरू होने जा रहे है इसके लिये यूनिवर्सिटी द्वारा टाइम टेबल जारी कर दिए गए है सभी विधार्थी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक साईट से टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते है।

Leave a Comment