Rajasthan School Holidays 2024: राजस्थान में स्कूलों की छुट्टियां आगे बढ़ी, यहां देखें

राजस्थान में कड़ाके की ठंड का कहर अधिक होने के कारण सरकार द्वारा सभी जिलों के जिलाधिकारी को स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने हेतु अधिकार दे दिए हैं। Rajasthan School Holidays 2024 इस बार राजस्थान में 25 दिसंबर से 5 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश की घोषणा की गई थी, परंतु कड़ाके की सर्दी होने के कारण इन छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया गया है। Rajasthan School Winter Holidays 2024 की नई ताजा खबर इस आर्टिकल में दी गई है।

Rajasthan School Holidays 2024

Rajasthan School Winter Holidays 2024

Rajasthan School Holidays 2024 राजस्थान के कई जिलों में कोल्ड वेव तेज होने के कारण सरकार ने जिला कलेक्टर को सरकारी स्कूलों में अवकाश की घोषणा को आगे बढ़ाने हेतु मंजूरी दे दी है। इसके अलावा मौसम विभाग द्वारा शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर के जिला अधिकारी ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों में अवकाश को बढ़ाकर 13 जनवरी तक कर दिया गया है। इसके अलावा अन्य जिलों में भी छुट्टियों को बढ़ाया गया जिसकी जानकारी नीचे दी गई है

RBSE Time Table 2024: राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल यहां से करें डाउनलोड

Rajasthan School Holidays 2024 Overview

राजस्थान में ठंड अधिक होने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। सरकार ने आदेश दिया है कि 13 जनवरी तक सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद रखा जाए, यह जानकारी शिक्षा विभाग द्वारा नोटिस जारी कर दी गई है। Rajasthan School Holidays 2024 राजस्थान में सर्दी बहुत अधिक होने के कारण स्कूलों की 8 दिन की छुट्टियां बढ़ा दी गई है और साथ ही सरकार ने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर गाइडलाइन जारी की है।

फ्री मोबाइल योजना की ताजा जानकारी यहां देखें

Rajasthan School Holidays Extended 2024

सरकार द्वारा जिन जिलों में सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ाया गया है उनकी लिस्ट नीचे दी गई है। Rajasthan School Holidays 2024 हालांकि कुछ जिलों में तापमान सामान्य होने के कारण शीतकालीन अवकाश को बढ़ाया नहीं गया है।

जिलेजिलेजिले
जयपुरसीकर अलवर
टोंककेकड़ी बीकानेर
राजसमंद जालौर प्रतापगढ़
शाहपुराभीलवाडानागौर
डीडवानाअजमेर झालावाड़
हनुमानगढ़ कोटाफलोदी
बूंदी भरतपुर श्रीगंगानगर
जोधपुर नीम का थाना डीडवाना
करौली चूरू सवाई माधोपुर
कुचामन धौलपुर ब्यावर

Winter Vacation in Rajasthan School 2024 New Update

राजस्थान में Rajasthan School Holidays 2024 स्कूल हॉलिडे से संबंधित नई जानकारी एवं स्कूलों की छुट्टियां हेतु नई जानकारी हमारे व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए जो छात्र एवं छात्राएं राजस्थानी स्कूल छुट्टी की नई जानकारी व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम चैनल पर प्राप्त करना चाहता है वह नीचे दिए गए लिंक से हमारे व्हाट्सएप चैनल एवं टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

School ki Chhuttiyan Kab Tak Hai?

राजस्थान में सभी स्कूलों की छुट्टियाँ आगे बढ़ा दी गई है, सरकार द्वारा बढाई गई छुट्टियों की लेटेस्ट जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है।

Kya Rajasthan Me Aaj School ki Chutti Hai?

जी हाँ राजस्थान में 6 जनवरी 2024 की छुट्टी रखी गई है ठण्ड का कहर बढ़ जाने के कारण जिला कलेक्टर ने jaipur में 13 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियाँ रखी है।

Leave a Comment