राजस्थान स्कूल चपरासी के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन, यहां देखें Rajasthan School Peon Recruitment 2023

राजस्थान प्रदेश के सरकारी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञप्ति जारी करने की घोषणा की गई है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के द्वारा विधानसभा में Rajasthan School Peon Recruitment 2023 के खाली पड़े पदों पर जल्द भर्ती कराए जाने की घोषणा की है। राजस्थान प्रदेश के सरकारी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के लगभग 18 हजार 381 पद खाली है जिनके लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। Rajasthan School Peon Bharti 2023 का इंतजार कर रहे उम्मीदवार, चपरासी की भर्ती 2023 राजस्थान योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते है।

राजस्थान स्कूल चपरासी सैलरी, चपरासी की भर्ती कब खुलेगी राजस्थान? राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2023 Syllabus In Hindi इन सभी बातों पर विस्तार पूर्वक जानकारी आज के इस आर्टिकल मे दी गई है। Rajasthan School Peon Vacancy की विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए आर्टिकल को पढ़ें।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023

Rajasthan School Chaprasi Bharti 2023

राजस्थान प्रदेश के सरकारी स्कूलों में स्कूल चपरासी के खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा में घोषणा की थी। शिक्षा मंत्री के अनुसार राजस्थान प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 25 हजार 859 चपरासी के पद मंजूर है इनमें से 18 हजार 381 पद खाली है। वित्त विभाग की मंजूरी के बाद Rajasthan School Peon Vacancy Notification 2023 जारी कर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। शिक्षा विभाग द्वारा जल्द ही स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से संबंधित नियमों में संशोधन किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग को प्रस्ताव भेज दिया गया है। खाली पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। वर्ष 2018 के सर्कुलर के मुताबिक रिटायर्ड कर्मचारियों से ही सेवाएं ली जा रही है जिसमें बहुत कम लोग लगे हैं। इसलिए School Chaprasi Bharti 2023 के द्वारा ही खाली पदों को भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें:- RPSC EO RO Result 2023 ईओ आरओ परीक्षा परिणाम को लेकर बड़ी खबर, यहां देखें कब जारी होगा परिणाम

School Peon Vacancy 2023 Syllabus

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 18 हजार 381 पदों पर भर्ती प्रक्रिया द्वारा खाली पदों पर चपरासियों की नियुक्ति की जाएगी। शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल चपरासी से संबंधित नियमों में संशोधन कर जल्द ही वित्त विभाग को भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। राजस्थानी स्कूल चपरासी भर्ती 2023 के लिए पाठ्यक्रम संबंधी जानकारी राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2023 Syllabus In Hindi भर्ती के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन में ही दी जाएगी। Rajasthan School Peon syllabus 2023 की जानकारी उम्मीदवारों को हमारे टेलीग्राम चैनल के माध्यम से उपलब्ध करा दी जाएगी। Rajasthani school chaprasi Bharti 2023 की आगामी अपडेट्स की जानकारी के लिए उम्मीदवार हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहे।

राजस्थान स्कूल चपरासी सैलरी

स्कूल चपरासी का वेतनसातवें वेतन आयोग के अनुसार स्कूल चपरासी का वेतन 15,600 से लेकर 20,200 रुपए प्रति माह

चपरासी की भर्ती 2023 राजस्थान Last Date

राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2023 का आयोजन 18381 पदों पर किया जाएगा। इसके लिए वर्ष 1999 के योग्यता संबंधी प्रावधानों में शिक्षा विभाग द्वारा संशोधन कर वित्त विभाग को भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। राजस्थानी स्कूल चपरासी भर्ती 2023 के लिए वित्त विभाग की मंजूरी मिलते ही भर्ती हेतु विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। चपरासी की भर्ती 2023 राजस्थान Last Date की जानकारी भर्ती के लिए जारी ऑफिशल नोटिफिकेशन में ही दी जाएगी।

School Chaprasi Bharti 2023 Eligibility
चपरासी की भर्ती 2023 राजस्थान योग्यता

राजस्थान प्रदेश के सरकारी स्कूलों में चपरासी के पदों पर वर्ष 1999 तक पांचवी पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती आयोजित की जाती थी। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि 1999 के नियम के मुताबिक चपरासी के लिए शैक्षणिक योग्यता पांचवी पास रखी गई है। वित्त विभाग द्वारा चपरासी की भर्ती 2023 योग्यता के नियमों में संशोधन करने के लिए कहा गया है। जल्दी शिक्षा विभाग राजस्थानी स्कूल चपरासी भर्ती में शैक्षणिक योग्यता संबंधी संशोधन करेगा। राजस्थानी स्कूल चपरासी की शैक्षणिक योग्यता संबंधी संशोधन के बाद जल्द ही भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा।Rajasthan School Peon recruitment 2023 कुल 18 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती हेतु जारी किया जाएगा।

Rajasthan School Peon Recruitment 2023

पोस्ट का नाम Peon Vacancy 2023 Rajasthan
पदों की संख्या 18,381
फॉर्म डेटजल्द शुरू होंगे
ऑफिसियल नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा
ऑफिसियल वेबसाइट education.rajasthan.gov.in/
सरकारी नौकरी टेलीग्राम चैनलयहां से ज्वाइन करें
सरकारी नौकरी व्हाट्सएप ग्रुप यहां से ज्वाइन करें

चपरासी की भर्ती कब खुलेगी राजस्थान?

राजस्थान प्रदेश के सरकारी स्कूलों में चपरासी के 25,859 पद मंजूर है इनमें से खाली पड़े 18 हजार 381 पदों पर राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2023 का आयोजन किया जाएगा। चपरासी की भर्ती कब खुलेगी राजस्थान? इसकी जानकारी के लिए उम्मीदवारों को बता दें की चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के लिए शैक्षणिक योग्यता संशोधन के बाद वित्त विभाग में भर्ती हेतु प्रस्ताव भेजा जाएगा। भर्ती के लिए फिट विभाग द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद भर्ती हेतु विज्ञप्ति जारी कर राजस्थान प्रदेश में स्कूल चपरासी के लिए आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे।

राजस्थानी स्कूल चपरासी भर्ती 2023 में कितने पद होंगे ?

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के लिए जल्द ही विज्ञप्ति जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। राजस्थान के स्कूलों में चपरासी के 18000 से अधिक पदों पर भर्ती आयोजित होगी।

राजस्थानी स्कूल चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन कब जारी होगा?

राजस्थान प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 18000 से अधिक पदों पर चपरासी भर्ती का आयोजन किया जाएगा। School Chaprasi Bharti 2023 के लिए नोटिफिकेशन संबंधी विस्तृत जानकारी ऊपर आर्टिकल में दी गई है।

चपरासी की भर्ती 2023 राजस्थान योग्यता क्या होगी?

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चपरासी के 18000 से अधिक पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती की योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी ऊपर आर्टिकल में दी गई है।

1 thought on “राजस्थान स्कूल चपरासी के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन, यहां देखें Rajasthan School Peon Recruitment 2023”

Leave a Comment