Rajasthan School Winter Vacation 2023: राजस्थान में स्कूलों की छुट्टियां शुरू, यहां देखें ताजा न्यूज़

Rajasthan School Winter Vacation 2023 जारी किया गया है। जिसमें इस वर्ष में सर्दियों की छुट्टियां 12 दिनों की घोषित की गई है। स्कूल में भी शीतकालीन अवकाश की घोषित की गई है। सरकार के आदेश पर Rajasthan Winter Vacation 2023 तहत 25 दिसंबर से स्कूलों में अवकाश रहेगा। राज्य में सरकार द्वारा 12 दिनों का शीतकालीन अवकाश को जारी किया गया है।शीतकालीन अवकाश की संपूर्ण जानकारी आज के आपको नीचे दी गई है

Rajasthan School Winter Vacation 2023

Rajasthan School Winter Vacation 2023 2024

राजस्थान की स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियों को लेकर विभाग की ओर से अवकाश के लिए प्रेस नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं। परंतु शीतकालीन अवकाश से पहले कई निजी विद्यालयों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं करवाई जायेगी परीक्षा के बाद अभी विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया जाएगा।सर्दियों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई है। इस बार सर्दियों के लिए Rajasthan Winter Vacation 2023 लगभग 12 दिन का शीतकालीन अवकाश निर्धारीत किया गया है।

Rajasthan School Holidays 2023

शीतकालीन अवकाश को लेकर सभी विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकालकर सामने आईं है स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी बेसब्री से सर्दियों की छुट्टियों के इंतजार में रहते हैं। लेकिन अब उनके लिए इंतजार खत्म हो चुका है। स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है। इस बार स्कूलों में 12 दिन की छुट्टी घोषित की गई है, सर्दियों की छुट्टियां अधिक सर्दी होने के कारण बच्चों के स्वस्थ को ध्यान में रखकर घोषित की गई हैं

यह भी पढ़े:-RBSE 12th Model Paper 2024: राजस्थान बोर्ड 12वीं मॉडल पेपर 2024 पीडीएफ डाउनलोड करें

Rajasthan School Winter Holidays 2023

राज्य के सभी स्कूलों के लिए शिक्षा विभाग की ओर सूचना जारी की है, की राज्य के कुछ इलाकों में ठंड बढ़ने के कारण स्कूलों में शीतकालीन अवकाश के लिए विभाग की ओर से प्रेस नोट जारी किया गया है। यह प्रेस नोट सभी जिलों में स्थित जिला कलेक्टर के निर्देशों के अनुसार यह नोटिस भेजा जाएगा। जो की सभी स्कूलों में नोटिस दिया जाएगा। प्रेस नोट जारी होने के बाद से ही सभी सरकारी स्कूलों में ठंड ज्यादा होने पर सभी स्कूल कॉलेज को बंद करने का आदेश होगा।

Rajasthan Winter Vacation 2023 इन सभी विद्यार्थियों की स्कूल शीतकालीन अवकाश सूची भी जारी हो गई है। स्पर्श सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक निर्धारित की गई है।

Rajasthan Government School Winter Holidays 2023

भारतीय मौसम विभाग के द्वारा भारत के उत्तरी हिस्से के अधिकतर राज्यों में ठंड का स्तर बढ़ने की संभावना सबसे अधिक रहती है इसलिए उन राज्यों में तत्कालीन सूचना के लिए अनुसार 5 दिसंबर से लेकर 12 दिसंबर 2023 तक सभी स्कूल कॉलेज में कब से अवकाश घोषित रहेगी इसका सूचना भेजा जा रहा है।

Rajasthan Winter Vacation 2023 Date

प्रत्येक वर्ष सभी स्कूलों व कॉलेजों में सर्दियों की छुट्टियां रखी जाती है। यह छुट्टियां अर्धवार्षिक परीक्षा संपन्न होने के बाद भी दी जाती है। वर्तमान में अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है Rajasthan School Colleges Holidays 2023 साथ ही 23 दिसंबर तक परीक्षा समाप्त हो जाएगी। उसके बाद में सरकार के द्वारा 12 दिनों की सर्दियों की छुट्टियां दी जाती है ताकि बच्चों को सर्दियों में स्वस्थय ख़राब होने वाली परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। आप सभी विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को हम बता दें कि वर्ष 2023 में सभी विद्यार्थियों के लिए अर्धवार्षिक परीक्षा 11 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच आयोजित की जा रही है।

Rajasthan Govt School Winter Holidays 2023

Rajasthan Winter Vacation 2023 इन सभी विद्यार्थियों की स्कूल शीतकालीन अवकाश सूची भी जारी हो गई है।सरकारी स्कूल शीतकालीन अवकाश 2023 राजस्थान के सभी स्कूलों और कॉलेज के लिए विभाग की ओर से शीतकालीन अवकाश का प्रेस नोट जल्द घोषित होने वाला है। स्कूल और कॉलेज में दिए जाने वाली छुट्टियां को स्कूली बच्चों के लिए विकेट स्कूल और कॉलेज छात्रों के लिए दी जाने वाली छुट्टियां को विंटर ब्रेक कहते हैं।

Winter Vacation Holiday Notice in School 2023

सर्दियों में मिलने वाली छुट्टियां को छात्र अपने परिजनों के साथ कुछ अच्छा समय बिताने में काम में ले सकते हैं। या घर बैठकर अच्छी पढ़ाई करने में भी व्यतीत कर सकते हैं। इस वर्ष छुट्टियों को लेकर अनाउंस किया गया है जिसमें बताया गया है, कि 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक छुट्टियां रहेगी सरकार के द्वारा शीतकालीन अवकाश के रूप में 12 दिन की छुट्टियां घोषित की गई है इन छुट्टियों की घोषणा सभी स्कूल और कॉलेज में लागू रहेगी हालांकि अवकाश घोषित होने से एक-दो दिन पहले सरकार की तरफ से एक बार और अधिकारिक तौर पर बताया जाएगा।

Winter Vacation in Rajasthan School 2024

Join Telegram ChannelJoin Now
Join WhatsApp GroupJoin Now
Check All Govt. Jobs Latest Newsgovtexamnews.in

Rajasthan Winter Vacation 2023 की छुटियां कब तक होगी?

सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक निर्धारित की गई है।

राजस्थान में सर्दियों की छुट्टियां कब पड़ेगी?

राजस्थान में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां 25 दिसम्बर से पड़ेगी।

Leave a Comment