राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां से चेक करें RBSE 10th Class Result 2023

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, अजमेर द्वारा कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है। पिछले वर्ष राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं के परिणाम 13 जून को घोषित किए गए थे। इस बार RBSE 10th Class result 2023 जून माह के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा रहा है। 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित करने के पश्चात लाखों विद्यार्थी अब राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं के परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। सभी विद्यार्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक की सहायता से अपना रिजल्ट तुरंत देख सकते है। हो सकता है एक साथ काफी विजिटर आने की वजह से पेज लोड होने में थोड़ा समय लग सकता है या फिर किसी प्रकार का error आ सकता है। इसलिए पेज को रिफ्रेश करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं

RBSE 10th Class Result 2023

लाखो विद्यार्थियों के इंतजार को मध्य नजर रखते हुए बोर्ड की ओर से जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की तैयारियां की जा रही है। इस आर्टिकल में आरबीएसई 10th रिजल्ट, अजमेर को लेकर चल रही वर्तमान अपडेट से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा की गई है। विद्यार्थी नीचे दिए गए आर्टिकल को विस्तार से पढ़ें।

Rajasthan Board 10th Class Result 2023

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा दसवीं के परिणाम जारी करने की तैयारियां लगभग संपन्न कर ली गई है, अर्थात बोर्ड द्वारा2 जून को दोपहर 1 बजे दसवीं कक्षा के परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। लाइव आरबीएसई 10th रिजल्ट, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जिसके पश्चात विद्यार्थी अपना रिजल्ट अपने परीक्षा रोल नंबर अथवा अपने नाम के अनुसार भी चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद डायरेक्ट लिंक टेलीग्राम चैनल पर प्रोवाइड करवाया जाएगा।

RBSE 10th Result Date

Rbse 10th result 2023 ajmer board को लेकर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अभी किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक रिजल्ट डेट घोषित नहीं की गई है। अतः सभी विद्यार्थी अपने रिजल्ट को लेकर असमंजस मैं न पड़े। अगर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10वीं के परिणाम को लेकर रिजल्ट डेट घोषित की जाएगी तो विद्यार्थियों को हमारे द्वारा सूचित कर दिया जाएगा। हमारे द्वारा आरबीएसई 10th रिजल्ट डेट को लेकर राजस्थान बोर्ड ने दावा किया है की 2 जून को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इसके अलावा बोर्ड रिजल्ट जारी करने संबंधी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी करेगा। जिसकी सूचना विद्यार्थियों को हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पहुंचा दी जाएगी। अतः विद्यार्थी हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहे।

राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट की ताजा खबर टेलीग्राम पर प्राप्त करें- क्लिक

Class 10th Result 2023 RBSE Rajasthan Board

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, अजमेर की अधिकारी वेबसाइट पर कक्षा 10 वीं के परिणाम घोषित किए जाने के पश्चात विद्यार्थी अपना रिजल्ट अपने परीक्षा रोल नंबर के माध्यम से देख सकते हैं। इसके अलावा विद्यार्थियों का सवाल है कि वो अपना RBSE 10th result name wise कैसे देखें? अतः विद्यार्थियों की सुविधा के लिए बता दें कि वह अपना परीक्षा परिणाम अपने नाम के अनुसार देखने के लिए IndiaResult.com पर जाकर देख सकते हैं। जहां पर विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट अपने परीक्षा रोल नंबर और अपने नाम दोनो प्रकार से देखने की सुविधा है। ऊपर बताई गई वेबसाइट पर जाकर विद्यार्थी अपना रिजल्ट नाम के अनुसार कैसे देखें इसके लिए अलग से नीचे आर्टिकल में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है।

RBSE बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट WhatsApp पर देखने के लिए ज्वाइन करें – व्हाट्सएप ग्रुप

Rajasthan Board RBSE 10th Result 2023

विभाग का नामराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर
परीक्षा का नाम10th बोर्ड परीक्षा
सत्र सेशन2022-23
कक्षा10th
परीक्षा का प्रकारवार्षिक परीक्षा
रिजल्ट चेकरोल नंबर तथा नेम वाइज
रिजल्ट लिंकआज 1:00 बजें
Result Link – 1Get Result (Link-1)
Result Link – 2Get Result (Link-2)
ऑफिशियल वेबसाइटrajeduboard.rajasthan.gov.

Class 10th RBSE Board Result 2023

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा के लाखों विद्यार्थी कई दिनों से अपने परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। विद्यार्थियों का यह इंतजार अब जल्द ही समाप्त होने वाला है। आरबीएसई 10th रिजल्ट, राजस्थान प्रदेश के विद्यार्थी अपना परिणाम बोर की अधिकारी वेबसाइट देख सकते हैं। जिन विद्यार्थियों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम देखने की जानकारी नहीं है सभी विद्यार्थियों की सुविधा के लिए बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट से अपना रिजल्ट देखने की प्रोसेस नीचे आर्टिकल में दी गई है।

राजस्थान PTET कट ऑफ 2023 देखने के लिए यहां क्लिक करें

RBSE 10th Class Result 2023

Rajasthan Board RBSE 10th Result 2023

अजमेर बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कब आएगा?

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा 10वीं का रिजल्ट 2 जून को जारी किया जा रहा है।

10th का रिजल्ट कब आएगा 2023 राजस्थान?

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10 का रिजल्ट आज 2 जून 2023 को दोपहर 1 बजें जारी किया जाएगा। रिजल्ट चेक करने का लिंक निचे सारणी में रिजल्ट जारी होने पर तुरंत उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इसलिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहे।

1 thought on “राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां से चेक करें RBSE 10th Class Result 2023”

  1. finally yaha par pta chala ki rbse 10th class ka result kab aayega. wo bhi prove ke sath. pahale exam ki tension hoti hai for exam dene ke baad result ke aane ki tension.

    Reply

Leave a Comment