RBSE Board 10th Result 2023: राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां से चेक करें

राजस्थान बोर्ड द्वारा साइंस और कॉमर्स 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी करने के पश्चात अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा राजस्थान बोर्ड दसवीं के परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारी में है। राजस्थान बोर्ड दसवीं क्लास के परीक्षा परिणाम को लेकर लगभग 10 लाख विद्यार्थी इंतजार में है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बारहवीं कक्षा के परिणाम बिना किसी ऑफिसियल डेट के अचानक ही जारी कर दिए गए थे ऐसे में अब बोर्ड द्वारा दसवीं कक्षा के परिणाम कभी भी जारी किए जा सकते हैं। बोर्ड द्वारा परीक्षा RBSE Board 10th Result 2023 जारी किए जाने के बाद ही तुरंत सबसे पहले विद्यार्थियों को हमारे टेलीग्राम अथवा व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा।
Rbse 10th result 2023 के लिए विद्यार्थी लगातार हमारे पेज पर बने रहें तथा बार-बार विजिट कर रिफ्रेश करते रहें।

RBSE Board 10th Result 2023

RBSE 10th Result 2023 New Update

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से राजस्थान बोर्ड की कक्षाओं के परिणाम जारी किया जाना शुरू कर दिया गया है। आज हम आपको RBSE Board 10th Result 2023 के बारे में सूचना प्रोवाइड करवा रहे है। क्योंकि राजस्थान बोर्ड द्वारा क्लास 8 एवं क्लास 12 साइंस, कॉमर्स विषय का रिजल्ट घोषित कर दिया है। और अब जल्द से जल्द कक्षा 10 का परिणाम जारी किया जाएगा। RBSE 10th Result 2023 New Update के अनुसार बोर्ड ने कक्षा 10 की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य लगभग समाप्त होने वाला है। अब किसी भी समय राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है।

10th रिजल्ट जारी होते ही यहां आपको नोटिफिकेशन मिलेगा – जॉइन टेलीग्राम

RBSE 10th Result 2023 Latest Update

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा दसवीं के परिणाम बोर्ड द्वारा कभी भी जारी किया जा सकते हैं। बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम जारी करने के पश्चात विद्यार्थी राजस्थान बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in के माध्यम से देख सकेंगे। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा दसवीं के परिणाम इसी सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। इसके अलावा बोर्ड की ओर से परीक्षा परिणाम जारी किए जाने से संबंधित है सभी प्रकार की जानकारी विद्यार्थियों को हमारे टेलीग्राम चैनल के माध्यम से उपलब्ध करा दी जाएगी। विद्यार्थी लगातार हमारे साथ जुड़े रहे तथा समय-समय पर पेज को विजिट कर रिफ्रेश करते रहे।

राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट की ताजा खबर WhatsApp पर प्राप्त करें- क्लिक

Rajasthan Board Ajmer RBSE 10th Result

विभाग का नामराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर
परीक्षा का नाम10th बोर्ड परीक्षा
सत्र सेशन2022-23
कक्षा10th
परीक्षा का प्रकारवार्षिक परीक्षा
रिजल्ट चेकरोल नंबर तथा नेम वाइज
ऑफिशियल वेबसाइटrajeduboard.rajasthan.gov.in

10th Class Result 2023 RBSE (राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट)

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान अजमेर की ओर से कक्षा दसवीं के वार्षिक परीक्षा परिणाम किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। कक्षा दसवीं बोर्ड के विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम को लेकर काफी उत्सुक है। विद्यार्थी बोर्ड के द्वारा दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी किए जाने की डेट को लेकर असमंजस में है विद्यार्थियों को अब जल्द ही उनके मार्क्स उपलब्ध करा दिए जाएंगे, ऐसे में विद्यार्थी अपने परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकेंगे।
Rbse 10th result 2023 link नीचे सारणी में दिए गए हैं जिसके माध्यम से विद्यार्थी सीधे ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे।

राजस्थान 10 बोर्ड रिजल्ट कब आएगा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम इसी महीने में कभी भी जारी किए जा सकते हैं। बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम जारी किए जाने के पश्चात विद्यार्थी अपने नाम तथा जन्म तारीख और अपने परीक्षा रोल नंबर के माध्यम से परिणाम देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan Board 12th Result 2023: राजस्थान बोर्ड कक्षा 12 की सभी विषय का रिजल्ट, यहां देखें

RBSE 10th Result 2023 Name Wise

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी किए जाने के पश्चात विद्यार्थी नीचे दिए गए निर्देशों के अनुसार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं

  • सबसे पहले विद्यार्थी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं। बोर्ड की वेबसाइट का लिंक सारणी में दिया गया है।
  • इसके पश्चात विद्यार्थी वेबसाइट के होम पेज पर दाएं और न्यूज़ सेक्शन बॉक्स में दिए गए RBSE 10th result 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के पश्चात विद्यार्थियों के सामने दिखाई दे रहे डायलॉग बॉक्स में दिए गए स्थानों पर खींची गई जानकारी के अनुसार अपना रोल नंबर तथा जन्म तारीख सही से भर लेने के पश्चात सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट कर देने के पश्चात अंत में विद्यार्थियों का रिजल्ट उनकी स्क्रीन पर दिख जाएगा जिसको विद्यार्थी अपनी सुविधा के अनुसार डाउनलोड अथवा स्क्रीनशॉट भी ले सकते हैं।

RBSE 10th Result 2023 Roll Number

सत्र2023-24
कक्षा10th
Direct Link Result Link-1 (रिजल्ट जारी होने पर अपडेट कर दिया जाएगा)
Direct LinkResult Link-2
रिजल्ट मोडOnline
रिजल्ट तिथि मई 2023
ऑफिशियल वेबसाइटrajeduboard.rajasthan.gov.in

राजस्थान 10 बोर्ड रिजल्ट कब आएगा?

बोर्ड द्वारा 10वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए जाने को लेकर सक्रिय रूप से कार्य किया जा रहा है ऐसे में अब किसी भी समय दसवीं के परीक्षा परिणाम जारी किए जाने को लेकर बोर्ड की ओर से घोषणा की जा सकती है। विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम की जानकारी के लिए हमारी टेलीग्राम अथवा व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े रहे।

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कैसे चेक करें?

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं के परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएंगे विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने नाम तथा जन्म तारीख और परीक्षा रोल नंबर के आधार पर अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं।

2 thoughts on “RBSE Board 10th Result 2023: राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां से चेक करें”

Leave a Comment