Rajasthan Anganwadi Bharti 2023: इन जिलों में राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

राजस्थान प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती हेतु जिलेवार अलग-अलग विज्ञप्ति जारी की जा रही है। Rajasthan Anganwadi Vacancy 2023 notification हर जिले के लिए अलग-अलग जारी किए जा रहे है। जिसमें संबंधित जिले की ग्राम पंचायत की मूल निवासी महिला आवेदन करने हेतु पात्र होंगी। अर्थात् जो भी महिला Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 में आवेदन करना चाहती है वह उसी ग्राम पंचायत के लिए आवेदन कर सकती है जहां कि वह मूल निवासी है।

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2023 के लिए महिला कार्यकर्ताओं का चयन किस आधार पर किया जाएगा और आवेदन करने वाली महिलाओं की आयु सीमा कितनी होनी चाहिए, इन सभी बातों पर विस्तार पूर्वक चर्चा इस आर्टिकल में की गई है। राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 की विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए दिए गए आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

rajasthan anganwadi bharti 2023

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2023 Notification

राजस्थान प्रदेश में आंगनवाड़ी भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन अलग-अलग जिले के अनुसार जारी किए जा रहे हैं। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के द्वारा जिलेवार नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। Rajasthan Anganwadi bharti 2023 Last date भी हर जिले के लिए अलग अलग होगी। जिस जिले के लिए विभाग नोटिफिकेशन जारी करेगा उसमें आवेदन शुरू होने और आवेदन के लिए अंतिम तिथि की जानकारी दी जाएगी।

Anganwadi Supervisor Vacancy 2023

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 link हमारे द्वारा समय-समय पर विभाग द्वारा जारी जिलेवार नोटिफिकेशन के साथ ही उम्मीदवारों को उपलब्ध करा दिया जाएगा। हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए लिंक के माध्यम से उम्मीदवार अपने जिले के लिए जारी विज्ञप्ति की अधिसूचना की संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। राजस्थान महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिस जिले में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा उसकी जानकारी हमारे द्वारा यहां अपडेट कर दी जाएगी। उम्मीदवार हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर ले जहां पर जिलेवार नोटिफिकेशन की सूचना समय पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

Rajasthan PTET Result 2023 राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2023 का इन्तजार ख़त्म, यहां देखें

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023

राजस्थान प्रदेश में आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि वह संबंधित भर्ती में आवेदन करने के लिए राजस्थान महिला एवं बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। विभाग द्वारा कई जिलों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अलावा कई जिलों के लिए विज्ञप्ति जारी करना अभी बाकी है।

विभाग द्वारा जिस जिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा उस जिले की केवल महिला उम्मीदवार ही आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन कर सकती है। राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 की ताजा जानकारी के लिए उम्मीदवार हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहे। इसके अलावा साइट पर दिए गए इस आर्टिकल को समय-समय पर विजिट कर रिफ्रेश करते रहें जहां पर उम्मीदवारों को जिलेवार जारी नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया जाएगा।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 Notification

Pratapgarh District Anganwadi Bharti NotificationDownload Notification
Sawai Madhopur District Anganwadi Bharti NotificationDownload Notification
Tonk District Anganwadi Bharti NotificationDownload Notification
Churu District Anganwadi Bharti NotificationDownload Notification
Dausa District Anganwadi Bharti NotificationDownload Notification
Jhunjhunu District Anganwadi Bharti NotificationDownload Notification
Hanumangarh District Anganwadi Bharti NotificationDownload Notification
Ajmer District Anganwadi Bharti NotificationDownload Notification

Rajasthan Anganwadi Bharti 2023 Age Limit

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने हेतु उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा अनुसूचित जाति/ जनजाति के उम्मीदवारों हेतु अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है। इसके साथ ही विशेष योग्यजन, विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता के लिए भी अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है।
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें की आयु सीमा की यह गणना विभाग द्वारा विज्ञप्ति जारी करने की तिथि को आधार मानकर की जाएगी।
उम्मीदवारों के लिए अति आवश्यक है कि उनके जिले में विभाग द्वारा विज्ञप्ति किस तिथि को जारी की गई है। इसलिए उम्मीदवार दिए गए आर्टिकल को समय-समय पर विजिट कर रिफ्रेश करते रहें।

Rajasthan Anganwadi Vacancy 2023 Education Qualification

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने हेतु उम्मीदवारों के पास नीचे दी गई जानकारी के अनुसार योग्यता होना आवश्यक है।
राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में केवल महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती है।
आवेदन करने वाली महिला संबंधित ग्राम पंचायत की मूल निवासी होना आवश्यक है।
राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2023 में साथिन के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है।
इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता /मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा सहयोगिनी के पद पर आवेदन के लिए 12वी पास होना अनिवार्य होगा।

Anganwadi Vacancy 2023 in Rajasthan Last Date

आंगनवाड़ी भर्ती 2023 मे आवेदन करने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि सभी जिलों की अलग अलग होगी, क्योंकि विभाग द्वारा भर्ती के लिए अलग अलग जिलेवार नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन शुरू किए जा रहे है। इस तरह जो भी उम्मीदवार आवेदन की लास्ट डेट देखना चाहते है वह अपने जिले के लिए जारी नोटिफिकेशन को देखें। विभाग के द्वारा जिन जिलों के नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं वह नीचे सारणी में उपलब्ध करा दिए गए हैं, तथा आगामी नोटिफिकेशन भी समय पर अपडेट कर दिए जाएंगे। नोटिफिकेशन अपडेट की जानकारी उम्मीदवारों को हमारे टेलीग्राम चैनल के माध्यम से पहुंचा दी जाएगी।

Department Women & Child Development Department
Post Name Rajasthan Anganwadi Bharti 2022, Mahila Supervisor Bharti 2023
Download Application FormDownload Form
Job Location Rajasthan 
Official Website wcd.rajasthan.gov.in

आंगनवाड़ी भर्ती किन किन जिलों में है?

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 राजस्थान प्रदेश के सभी जिलों में होगी। विभाग की और से सभी जिलों के लिए अलग अलग नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभी कई जिलों के नोटिफिकेशन जारी होना बाकी है।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 मैं आवेदन के लिए अंतिम तिथि क्या है?

राजस्थान में आंगनबाड़ी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने हेतु अंतिम तिथि जिलेवार अलग-अलग है। अंतिम तिथि की जानकारी के लिए उम्मीदवार अपने जिले के लिए जारी नोटिफिकेशन को देखें।

Rajasthan Anganwadi Recruitment 2023 मे आवेदन कैसे करें?

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती 2023 में आवेदन करने की संपूर्ण जानकारी ऊपर आर्टिकल मे दी गई है। उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार आर्टिकल में दी गई जानकारी के आधार पर आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment