Rajasthan PTET Result 2023 राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2023 का इन्तजार ख़त्म, यहां देखें

राजस्थान प्रदेश में 2 साल और 4 साल की b.Ed प्रवेश परीक्षा में लाखो विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा संपन्न होने के बाद सभी विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, जो अब जल्दी समाप्त होने वाला है। परीक्षा परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे विद्यार्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि PTET ka Result 2023 इसी जून माह के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा। जिसके बाद विद्यार्थी अपने परीक्षा रोल नंबर के माध्यम से Rajasthan PTET Result 2023 official website पर जाकर देख सकते है। विद्यार्थी राजस्थान पीटीईटी का परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से कैसे देखें इसकी संपूर्ण जानकारी आर्टिकल में नीचे दी गई है।

ptet result 2023 rajasthan link

PTET Result 2023 Date

राजस्थान प्रदेश में b.Ed प्रवेश परीक्षा यानी PTET 2023 Exam का आयोजन 21 मई को करवाया गया था। विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए सुबह 11:00 से दोपहर 2:00 बजे तक का समय दिया गया था। PTET परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद 22 मई को PTET आंसर जारी कर दी गई थी। जिसके बाद कई दिनों से लाखों विद्यार्थी Ptet result 2023 cut off का इंतजार कर रहे है। विद्यार्थियों के b.Ed प्रवेश परीक्षा के परिणाम गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की अधिकारी वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। PTET Result 2023, Rajasthan का इंतजार कर रहे विद्यार्थी जून के अंतिम सप्ताह में Ptetggtu com result 2023 की आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते है।

PTET Result 2023 Official Website

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा में 5.21 लाख विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद अगले दिन विद्यार्थियों को आंसर की उपलब्ध करा दी गई थी। विद्यार्थी अब कई दिनों से अपने रिजल्ट को लेकर इंतजार में है। विद्यार्थी परीक्षा के संपन्न होने के बाद अब अपना स्कोर कार्ड देखना चाहते हैं, जिसके अनुसार उनको अपनी पसंद के अनुसार कॉलेज प्राप्त होगी। जिन विद्यार्थियों के परीक्षा में अच्छे मार्क्स होंगे उन्हें अपनी इच्छा अनुसार कॉलेज मिल सकेगी।

PTET Result 2023, Rajasthan

विद्यार्थियों का परिणाम गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय द्वारा जारी किया जाएगा। PTET Result 2023 official website की जानकारी के लिए विद्यार्थी कई दिनों से सवाल पूछ रहे हैं। विद्यार्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि वह अपने परिणाम ptetggtu.com पर देख सकते है। विद्यार्थियों को परिणाम देखने में कोई असुविधा ना हो इसके लिए अधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे सारणी में उपलब्ध करा दिया गया है। PTET Cut off 2023 भी रिजल्ट के साथ ही जारी कर दी जाएगी। विद्यार्थी रिजल्ट की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन कर ले। रिजल्ट जारी कर देने के तुरंत बाद विद्यार्थियों को हमारे टेलीग्राम चैनल के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा।

PTET Result 2023 Rajasthan kab aayega

राजस्थान प्रदेश के लाखो विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम को लेकर इंतजार में है, जिन्होंने हाल ही में पीटीईटी एग्जाम 2023 की परीक्षा दी थी। विद्यार्थी परीक्षा के बाद अपनी आंसर की देख चुके हैं, इसके पश्चात कई दिनों से विद्यार्थियों का सवाल है कि PTET Result 2023 Kab aayega. इसकी जानकारी के लिए विद्यार्थियों को बता दें कि उनका पीटीईटी परीक्षा परिणाम जून के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी हो जाने के बाद विद्यार्थियों के काउंसलिंग फॉर्म शुरू कर दिए जाएंगे जिनके माध्यम से विद्यार्थियों को अपनी चयनित कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा। Ggtu ptet result 2023 देखने के बाद ही विद्यार्थी अपने मार्क्स के अनुसार अपनी कॉलेजों का चयन कर सकेंगे। इसलिए विद्यार्थी हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन कर ले जिसके माध्यम से सभी विद्यार्थियों को रिजल्ट की सूचना तुरंत उपलब्ध करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan Roadways Vacancy 2023 : बस ड्राइवर व कंडक्टर के 5200 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन, यहां देखें

How to check ptet result 2023

जो भी विद्यार्थी राजस्थान b.Ed प्रवेश परीक्षा 2023 में शामिल हुए हैं वह अपना परीक्षा परिणाम गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम किस प्रकार देखना है इसकी विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है

  • सबसे पहले उम्मीदवार peteggtu.com की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • अधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद विद्यार्थियों को PTET Result 2023 का लिंक दिखाई देगा।
  • दिए गए लिंक पर करने के बाद विद्यार्थियों के सामने एक डायलॉग बॉक्स खुलेगा जिसमें विद्यार्थी अपना परीक्षा रोल नंबर और अपनी डेट ऑफ बर्थ सही से भर ले।
  • कोच्चि गई जानकारी सही-सही भर लेने के बाद विद्यार्थी नीचे दिखाई दे रहे proceed बटन को दबाएं।
  • इसके बाद विद्यार्थियों को उनका परिणाम स्क्रीन पर जीत जाएगा जिसको अपनी सुविधा अनुसार विद्यार्थी डाउनलोड कर अपने पास रख सकते हैं।

PTET Result 2023 in Hindi

राजस्थान प्रदेश के पीटीईटी एग्जाम 2023 में शामिल लाखों विद्यार्थी कई दिनों से अपने परीक्षा परिणाम को लेकर इंतजार में है। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए ptet result 2023 in hindi मे जानकारी इस आर्टिकल में उपलब्ध कराई गई है। विद्यार्थी इस आर्टिकल में दी गई जानकारी के अनुसार बहुत ही आसान तरीके से अपना रिजल्ट देख सकते है। राजस्थान बीएड प्रवेश परीक्षा में 2 वर्ष और 4 वर्ष के कोर्स के लिए कई विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा में शामिल सभी विद्यार्थियों का परिणाम जून के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थी विश्वविद्यालय के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर अपने परीक्षा रोल नंबर अथवा अपने नाम के अनुसार अपना परिणाम देख सकते हैं।

Rajasthan PTET Result 2023 Name Wise

राजस्थान प्रदेश के b.Ed प्रवेश परीक्षा 2023 में शामिल सभी विद्यार्थी अपना रिजल्ट नाम के अनुसार देखने के लिए आर्टिकल में नीचे दी गई जानकारी को विस्तार से पढ़ें। इसके बाद विद्यार्थी बहुत ही आसान तरीके से अपना रिजल्ट अपने नाम के अनुसार देख सकते हैं

  • सबसे पहले विद्यार्थी गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा की अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद विद्यार्थी होम पेज पर दिए गए PTET result 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  • दी गई लिंक पर क्लिक करने के बाद विद्यार्थियों के सामने एक नया पेज ओपन होगा।
  • इस पेज पर विद्यार्थियों को अपने नाम, अपनी माता का नाम और अपनी जन्मतिथि दर्ज कर proceed बटन को क्लिक करना होगा।
  • अंत में विद्यार्थियों का रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा। इसके बाद आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें?

Rajasthan PTET Exam 2023 में शामिल सभी विद्यार्थी ptetggtu की अधिकारी वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से परिणाम चेक करने की संपूर्ण प्रोसेस ऊपर आर्टिकल में विस्तार पूर्वक समझाइए गई है।

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2023 कब जारी होगा?

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट जून 2023 के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद विद्यार्थी गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

Leave a Comment